India’s Upcoming Grand Hindu Temple: भारतीय सरकार द्वारा बनाए जाएंगे ये 5 भव्य मंदिर

इस समय हमारे देश की बहुमत सरकार बीजेपी के लीडर और हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जोरो शोरो से भारतवर्ष में मंदिरों का निर्माण शुरू कर दिया है ताकि हमारी भारतीय परंपरा और संस्कृति को बढ़ावा मिले।

अयोध्या के अलावा भी और कई सारे मंदिरों का निर्माण किया जा रहा है जिसकी जानकारी बहुत कम श्रद्धालुओं को है।

आज हम आपको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बनने जा रहे 5 सबसे भव्य मंदिरों के बारे में बताने जा रहे है।

बिहार के केसरी में स्थित विराट रामायण मंदिर एक पुराना मंदिर है जिसे बड़ा भव्य मंदिर बनाया जा रहा है। यह की मान्यता है की इस मंदिर में विश्व की सबसे बड़ी शिवलिंग की स्थापना की जायेगी।

1. Virat Ramayan Mandir (विराट रामायण मंदिर)

गुजरात के मेहसाना में स्थित यह मंदिर कई सालो से तैयार हो रहा है। ये मंदिर 74 हजार एकड़ जमीन पर लगभग 1500 करोड़ की लागत के साथ बनाया जाएगा।

2. Umiya Mata Mandir (ऊमिया माता मन्दिर)

पश्चिम बंगाल के नदिया जिले में स्थित यह इस्कॉन मंदिर दुनिया का सबसे बड़ा मंदिर माना जाएगा। इस मंदिर के निर्माण कार्य संपूर्ण होने की संभावना 2024 तक बताई जा रही है.

3. Mayapur Iskcon Mandir (मायापुर इस्कॉन मंदिर)

जम्मू में स्थित यह मंदिर बताया जा रहा है कि 62 एकड़ की जमीन पर बनाया जाएगा जिसमे पार्किंग की सुविधा अलग से होगी। यह मंदिर 33 करोड़ की लागत के साथ बनाया जाएगा।

4. Tirupati Balaji mandir (तिरुपति बालाजी मंदिर)

उत्तरप्रदेश के वृंदावन में स्थिर चंद्रोदय मंदिर एक पौराणिक मंदिर है जिसका जिक्र पौराणिक कथाओं में भी देखने को मिलता है। इस मंदिर की निर्माण के बाद उंचाई 700 फिट और 200 मीटर बताई जा रही है।

5. Chanrodaya Mandir (चंद्रोदय मंदिर)

हर एक मंदिर के बारे में डिटेल में जानकारी के लिए SwipUp करे.